पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को उस वक्त हंगामा मच गया जब Air India Express की चेन्नई से आई फ्लाइट नंबर IX-2936 में सवार यात्रियों को उनका सामान नहीं मिला। इस लापरवाही से नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर विरोध किया और Air India पर गंभीर आरोप लगाए।
चेन्नई से पटना पहुंचे थे 180 यात्री
आज सुबह करीब 180 यात्रियों को लेकर फ्लाइट IX-2936 ने चेन्नई से पटना के लिए उड़ान भरी थी। लैंडिंग के बाद अनाउंसमेंट हुआ कि यात्रियों का लगेज बेल्ट नंबर 4 पर मिलेगा। लेकिन वहां पहुंचे यात्रियों को तब झटका लगा जब उनका सामान दिखाई ही नहीं दिया।
एयरलाइन की सफाई से और भड़के लोग
एयर इंडिया के अधिकारियों ने बाद में बताया कि विमान में वजन अधिक होने के कारण कुछ यात्रियों का सामान लोड नहीं किया जा सका। यह सुनते ही यात्री भड़क उठे। उन्होंने एयरलाइन की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह उनकी ‘घोर लापरवाही’ है।
CISF और ग्राउंड स्टाफ को करना पड़ा हस्तक्षेप
बढ़ते हंगामे को देखते हुए Air India के ग्राउंड स्टाफ के साथ CISF के जवानों को भी स्थिति को संभालने के लिए बीच में आना पड़ा। यात्रियों का आरोप था कि उन्हें आगे दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन सामान न मिलने की वजह से उनकी यात्रा बुरी तरह प्रभावित हुई।
दो हफ्तों में दूसरी बड़ी गलती
बताया जा रहा है कि पिछले 15 दिनों में Air India की ओर से यह दूसरी बार है जब यात्रियों का सामान उड़ान में ही छूट गया। इससे एयरलाइन की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहे हैं और यात्रियों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।